11 Face Natural Rudraksh, 3.10 Gram, 24.2 MM. Collector Size, Origine-Nepal

7,298.208,173.38 (-11%)

1 in stock

Natural 11 Mukhi Rudraksh

Origine  – Nepal

Weight  –  3.10Gram

Size      –  Collector Size (24.23×23.85×14.82 mm)

Test Report – GJSPC With X-Ray Film

SELECT PENDANT

Product price: 7,298.20
Total options:
Order total:
Compare

शास्त्र के अनुसार

।। अश्वमेधसहस्त्राणि यज्ञ कोटि शतानि च गवा शतसहस्त्रस्य सम्यगत्तस्ययत्फलं तत्फलं शीघ्रमाप्नोति वक्त्रैकादश धारणात हरस्य सदृशो लोके पुनर्जन्म विद्यते ।।
पद्म पुराण, अ. ५७, श्लो. ७८/७९

11 मुखी रुद्राक्ष भगवान हनुमान का प्रतिनिधित्व करता है। इसे धारण करने से व्यक्ति शिव जैसा बन जाता है और बाद में जन्म और मृत्यु के चक्र से मुक्त हो जाता है। पद्म पुराण, अध्याय. 57, श्लोक. 78/79

11 मुखी रुद्राक्ष को भगवान हनुमान का आशीर्वाद प्राप्त है। इन्हें एकादश रुद्र भी कहा जाता है। हनुमान अपने शारीरिक, मानसिक और भाषण कौशल में गुणी, मजबूत और अचूक हैं। पद्म पुराण के अनुसार जो कोई भी 11 मुखी पहनता है, उसे भगवान हनुमान के सभी गुणों से भरपूर माना जाता है। वह बातचीत कौशल, आत्मविश्वास, बुद्धि, शारीरिक शक्ति और एक शक्तिशाली दिमाग हासिल करेगा। इस दिव्य मनके में भौतिक इंद्रियों को नियंत्रित करने की अद्वितीय शक्ति है। ऐसा माना जाता है कि यह पहनने वाले को निडर बनाता है और ध्यान के दौरान और भगवान के प्रति एकनिष्ठ भक्ति को विकसित करने के लिए इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। इस रुद्राक्ष पर भगवान इंद्र की भी कृपा होती है। यह मनका अच्छी किस्मत, मानव-प्रबंधन कौशल और इंद्रियों पर पूर्ण नियंत्रण प्राप्त करने की शक्ति लाता है। इस मनके के 11 पहलुओं में ग्यारह रुद्रों का वास है। हनुमान चालीसा कुछ सरल छंदों में भगवान हनुमान की ऊर्जा का सार प्रस्तुत करती है। यहां तक ​​कि भगवान हनुमान का ध्यान करने मात्र से भी शक्ति, आत्मविश्वास और साहस बढ़ता है। यह 11 मुखी रुद्राक्ष पर शासन करने वाली दिव्य ऊर्जा का सच्चा सार है। यह मनका मंगल ग्रह के अशुभ प्रभावों को नियंत्रित करता है। इसे गले में व्यक्तिगत रूप से पहना जाता है। प्राचीन धर्मग्रंथों ने लोगों को सहस्रार/मुकुट चक्र को सक्रिय करने के लिए इसे शिखा (सिर के शीर्ष पर बालों का गुच्छा) पर पहनने की सलाह दी थी। इसे सुरक्षा के लिए शक्ति संयोजन में 9 और 10 मुखी रुद्राक्ष के साथ भी पहना जाता है।

11 मुखी रुद्राक्ष पहनने के फायदे

सामान्य लाभ:

ऐसा माना जाता है कि यह मनका निर्णय लेने की प्रक्रिया में सहायता करने में बहुत प्रभावी है। यह क्रोध प्रबंधन के लिए क्रोधी व्यक्तियों के लिए भी सहायक है। यह मानव प्रबंधन और नेटवर्किंग कौशल में सुधार करता है। व्यक्ति के आत्मविश्वास, मानसिक और शारीरिक शक्ति को जबरदस्त बढ़ावा मिलता है। कहा जाता है कि यह यात्रा के दौरान सुरक्षा प्रदान करता है। यह शब्दावली को बढ़ाता है जिससे शक्तिशाली भाषण उत्पन्न होता है। इसे धारण करने वाले की एकाग्रता में सुधार होता है। इस प्रकार इस रुद्राक्ष को पहनने से पहनने वाले को जबरदस्त आत्मसम्मान का अनुभव होता है जिससे उसे साहस और निडरता मिलती है। हनुमान कवच अपने भौतिक और आध्यात्मिक लाभों के कारण अत्यधिक पसंदीदा उत्पाद है।

आध्यात्मिक लाभ:

ग्रंथों के अनुसार, यह मनका उन लोगों के लिए आवश्यक है जो योग या ध्यान का अभ्यास करते समय स्थिर, स्थिर और शांत रहना चाहते हैं। प्राचीन शास्त्रों में इस मनके को शिखा पर पहनने की सलाह दी गई है। यह अभ्यास मूलाधार चक्र से कुंडलिनी शक्ति को आकर्षित करने और स्थानांतरित करने में मदद करता है। यह ऊर्जा शीर्ष/सहस्रार चक्र की ओर ऊपर की ओर आकर्षित होती है जिससे अति-चेतना उत्पन्न होती है।

स्वास्थ्य लाभ:

लोगों के अनुभवों के अनुसार, यह मनका संपूर्ण प्रतिरक्षा प्रणाली, मांसपेशियों और तंत्रिकाओं को काफी हद तक पुनः सक्रिय कर देता है। यह पूरे शरीर में समान रूप से रक्त प्रवाह के इष्टतम स्तर को प्रेरित करता है। ऐसा कहा जाता है कि यह ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है और सुस्ती को दूर करता है। सक्रियता और ऊर्जा आलस्य का स्थान ले लेती है।

See It Styled On Instagram

    No access token

Main Menu