10 Face Natural Rudraksh, 3.24 Gram, 24.6 MM. Collector Size, Origine-Nepal

8,982.4010,060.09 (-11%)

1 in stock

Natural 10 Mukhi Rudraksh

Origine  – Nepal

Weight  –  3.24 Gram

Size      –  Collector Size (24.60 x22.95×16.64 mm)

Test Report – GJSPC With X-Ray Film

SELECT PENDANT

Product price: 8,982.40
Total options:
Order total:
Compare

शास्त्र के अनुसार

।। ग्रहाश्च पिशाचाश्च वेताल ब्रह्मराक्षासा: पन्नगाश्चोशाम्यन्ति दशवक्त्रस्य धारणात् ।।
श्रीमद देवीभागवतम, अ. ४, श्लो. २३

10 मुखी रुद्राक्ष पहनने से आप भगवान विष्णु के सबसे करीब पहुंच सकते हैं और दैनिक जीवन में उनकी सुरक्षा का अनुभव कर सकते हैं। हमारे शास्त्रों के अनुसार, 10 मुखी रुद्राक्ष सभी चक्रों की सफाई और संतुलन के लिए प्रभावी है। यदि कोई व्यक्ति दस मुखी माला पहनता है तो उसे बुरी और बुरी शक्तियां परेशान नहीं करतीं। इस प्रकार वह बिना किसी बाधा के अपनी आध्यात्मिक प्रथाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकता है। 10 मुखी रुद्राक्ष को भगवान विष्णु का आशीर्वाद प्राप्त है। हिंदू त्रिमूर्ति में ब्रह्मा, विष्णु और महेश शामिल हैं। यहां विष्णु (नारायण/कृष्ण) ब्रह्मांड में सभी जीवित प्राणियों की सुरक्षा और भरण-पोषण के प्रभारी हैं। भगवान विष्णु प्रत्येक महायुग में प्रलय के बाद दस अवतार लेते हैं और इसलिए 10 मुखी भगवान विष्णु के दस अवतारों का प्रतिनिधित्व करते हैं। भगवान शिव ने स्वयं नारायण कृष्ण को 10 मुखी रुद्राक्ष सौंपा था। श्रीमद् देवी भागवत और मंत्र महार्णव में इसका उल्लेख है। हालाँकि, रुद्राक्ष जाबालो उपनिषद में उल्लेख है कि इस मनके पर यमराज (मृत्यु के देवता) और 10 दिशाओं (10 दिक्पाल) के अभिभावकों का आशीर्वाद है।

10 मुखी रुद्राक्ष पहनने के फायदे

सामान्य लाभ:

ऐसा माना जाता है कि यह नवग्रहों (नौ ग्रहों) और काल सर्प दोष के हानिकारक प्रभावों को कम करता है। यह निराशावादी विचारों और नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करने का एक अच्छा साधन है। ऐसा कहा जाता है कि यह विरोधियों पर विजय पाने और कानूनी विवादों से निपटने में कारगर है। 10 मुखी लटकाना वास्तु दोष को सुधारने और कम करने के लिए भी अच्छा है। दोष निवारण के नाम से जाना जाने वाला यह एक बहुप्रतीक्षित उत्पाद है।

आध्यात्मिक लाभ:

ग्रंथों के अनुसार, सभी चक्र जागृत, स्थिर और संतुलित होते हैं। चूंकि यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में प्रभावी है, इसलिए जब कोई व्यक्ति आध्यात्मिक गतिविधियों में लगा होता है तो बुरी शक्तियां उसे परेशान नहीं करती हैं।

स्वास्थ्य लाभ:

10 मुखी रुद्राक्ष को प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने और त्वचा और पेट से संबंधित समस्याओं में सहायक माना जाता है।

See It Styled On Instagram

    No access token

Main Menu